" ". 2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसी Inshallah - Islamic nelofar azhari

Islamic nelofar azhari

2019 Islam Blog Best List. Find muslim blog, islamic websites, islamic sites, islam religion, islami blog, islamic history, islamic world and much more,google search ranking, quality & consistency of blog posts & Feedspot editorial teams review.

Islamic jankari

Thursday 28 February 2019

2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसी Inshallah

2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसीinshaallah
2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसीinshaallah


अस्सलाम वालेकुम रहमतुल्लाहि बरकातहू आज हम जिस करके बात करने वाले हैं वह बहुत ही दुख के साथ खुशी की भी खबर है क्योंकि खबर है अपने देश के पायलट की अपने वतन हिंदुस्तान वापसी की वह पहले जैसे पाकिस्तान में बंदी बना रखा है इमरान खान ने उसे कल रिहा करने की ऐलान किया है आइए पूरी जानकारी शुरू करते हैं!
भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन (IAF Pilot Abhinandan) को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि अभिनंनद वर्धमान (Abhinandan Varthama) को कल रिहा किया जाएगा.

Yha bhi dekhe



भारतीय पायलट अभिनंदन कल होंगे रिहा

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने की घोषणा

शांति के कदम के तौर पर उठाया गया कदम

नई दिल्ली: भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन (IAF Pilot Abhinandan) को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां की संसद में यह बात कही है. इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है. इमरान खान के इस ऐलान से महज घंटे भर पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि पाक प्रधानमंत्री भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव दूर करने के लिए भारतीय PM नरेंद्र मोदी से बातचीत करने को तैयार हैं. बता दें कि आज भारत ने पाकिस्‍तान को यह साफ कर दिया था कि विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी को लेकर कोई डील नहीं होगी.

Yha bhi dekhe

Facebook se paisa kamane ka naya tariqa

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा था कि यदि भारतीय वायुसेना के पायलट की वापसी से भारत के साथ तनाव 'कम' होता है तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है. नियंत्रण रेखा के पास भारत और पाकिस्तान की वायु सेनाओं के बीच भीषण संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर को उस समय हिरासत में ले लिया था जब उनका मिग 21 लड़ाकू विमान गिर गया था. इसके एक दिन बाद पाकिस्तान का यह बयान आया है. उधर, भारत और पाकिस्तान के बीच कायम तनातनी के बीच पाक की कैद में भारतीय पायलट के मामले में भारत ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में कहा कि हमें पायलट की तुरंत वापसी चाहिए.


विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पाकिस्तान रिहा करेगा. 


बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से बातचीत की पेशकश पर भरत की ओर से यह कहा गया था कि पाकिस्‍तान पहले कार्रवाई करे और पुख्‍ता सबूत पेश करे तभी बातचीत की कोई गुंजाइश बन सकती है. इन सब के बीच यह भी खबर आई कि पाकिस्‍तान के 24 लड़ाकू विमान भारत की सीमा में 10 किलोमीटर अंदर तक दाखिल हो गए थे जिन्‍हें भारतीय वायुसेना के 8 विमानों ने खदेड़ दिया.


27 फरवरी को भारत और पाकिस्‍तान दोनों तरफ जवाबी कार्रवाई को लेकर खबरें जोरों पर रहीं. पाकिस्‍तान ने एलओसी इलाके में अपने लड़ाकू विमान से घुसपैठ की कोशिश की जिसे भारतीय वायु सेना ने नाकाम कर दिया. पाकिस्‍तानी विमान का मलबा पाक अधिकृत कश्‍मीर में मिला. इस दौरान भारतीय वायुसेना को एक मिग विमान का नुकसान हो गया. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि हमारा एक पायलट लापता है. बाद में उसके पाकिस्‍तान में बंधक बनाए जाने की सूचना मिली. भरत ने पाकिस्‍तान के अधिकारियों को तलब किया और पाकिस्‍तान में कैद पायलट को सुरक्षित वापस करने को कहा.



इस बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ फिर से बातचीत का राग अलापा. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि जंग हुई तो यह किसी के काबू में नहीं रहेगी. इमरान खान ने कहा कि हम भारत को बातचीत के लिए आ‍मंत्रित करते हैं.



27 फरवरी की शाम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना प्रमुखों के साथ तकरीबन एक घंटे बात की. साथ में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी उपस्‍थ‍ित थे. इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. भारत ने इसके अगले दिन ही सेना को खुली छूट देने की बात कही थी और पाकिस्‍तान से 'मोस्‍ट फेवर्ड नेशन (MFN)' दर्जा वापस ले लिया था. इसके बाद घाटी में हुए सर्च ऑपरेशन में जैश के कई आतंकवादी मारे गए थे. 26 फरवरी की रात में वायु सेना ने अपनी असैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त कर दिया था. भारत की इस कार्रवाई का पूरी दुनिया ने समर्थन किया.


विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वतन वापसी की खबरों पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

अभिनंदन वर्धमान (IAF Pilot Abhinandan) को रिहा करने की खबर आने के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'मीडिया-मुग़लों व राजनैतिक प्रपंचियों से अनुरोध है कि कृपया विंग कमांडर के स्वदेश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें.

नई दिल्ली: भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान (IAF Pilot Abhinandan) को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह घोषणा की. इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान शुक्रवार को अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है. इस खबर के बाद निश्चित रूप से देश में खुशी की लहर दौर गई होगी. इन सबके बीच कुमार विश्वास ने ट्वीट कर मीडिया मुगलों को नसीहत दी है. कुमार विश्वास ने कहा कि विंग कमांडर के स्वदेश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें. इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था, 'हमने दुनिया में मुहब्बत का असर ज़िंदा किया है...!'

अगर आपको यह पोस्ट2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसी inshaallah पसंद  तो  प्लीज अपने दोस्तों को zyada se zyada shear करें शुक्रिया Allah hafiz

No comments:

Post a Comment