" ". PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह - Islamic nelofar azhari

Islamic nelofar azhari

2019 Islam Blog Best List. Find muslim blog, islamic websites, islamic sites, islam religion, islami blog, islamic history, islamic world and much more,google search ranking, quality & consistency of blog posts & Feedspot editorial teams review.

Islamic jankari

Wednesday 6 March 2019

PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह


PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह
PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह 

PM Narendra Modi in Gujarat : पीएम नरेंद्र मोदी अभी गुजरात के दौरे पर hai Gujrat

Guitar के वस्त्रल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ कर 11,51,000 लाभार्थियों तक 13,58,31,918 रुपये की धनराशि सीधे पेंशन खातों में ट्रांसफर की.

अस्सलाम वालेकुम रहमतुल्लाह बरकातहू आज हम पीएम नरेंद्र मोदी की कुछ खास खबर पर बात करेंगे

नई दिल्ली: PM Narendra Modi in Gujarat : पीएम नरेंद्र मोदी अभी गुजरात के दौरे पर hai 

Gujratके वस्त्रल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ कर 11,51,000 लाभार्थियों तक 13,58,31,918 रुपये की धनराशि सीधे पेंशन खातों में ट्रांसफर की. इस दौरान पीए मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सभी एक ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बन रहे हैं. आज के इस कार्यक्रम का होस्ट गुजरात है, लेकिन इस कार्यक्रम में इस समय पूरे देश से करीब दो करोड़ लोग तकनीक के माध्यम से शामिल हुए हैं. आज प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना यानी PMSYM आप सभी के लिए, देश के लगभग 42 करोड़ श्रमिकों, कामगारों की सेवा में समर्पित है. 

Ise bhi dekhe


Narendra Modi


उन्होंने आगे कहा कि देशभर के सभी कामगार साथी जो घरों में सेवक के रूप में काम कर रहे हैं, कबाड़ से आजीविका कमाते हैं, खेत मजदूरी कर रहे हैं, सड़कों-घरों के निर्माण में जुटे हैं, रेहड़ी-ठेले चलाते हैं, बुनकर हैं, ऐसे कामों से जुड़े सभी कामगार साथियों को बहुत बधाई.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ऐहसास है कि देश के करोड़ों गरीबों के मन में ये सवाल रहता था कि जब तक हाथ-पैर चलते हैं, तब तक तो काम भी मिल पाएगा, थोड़ा बहुत पैसा भी मिलेगा, लेकिन जब शरीर कमजोर हो जाएगा तब क्या होगा ? उम्र के उस पड़ाव में, जब आय का कोई साधन न हो, तो वो समय बहुत पीड़ादायक होता है. यही पीड़ा मेरे मन मस्तिष्क में थी. उसी पीड़ा में से इस योजना ने जन्म लिया है- प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना योजना निम्न निम्नन वर्ग के लिए बहुुुुुुत फायदेमंद होने वाली है!


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के नाम पर वोट बटोरने वालों ने 55 साल तक देश में राज किया, लेकिन असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए कोई योजना नहीं बनाई!



कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों के नाम पर वोट बटोरने वालों ने 55 साल तक देश में राज किया, लेकिन असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए कोई योजना नहीं बनाई.  इस योजना का हिस्सा बनने के लिए श्रमिक साथियों को नजदीकी कॉमन सेंटर में जाकर फॉर्म भरना होगा. आपका काम सर्विस सेंटरों पर कुछ ही मिनटों में हो जाएगा. यही तो डिजिटल इंडिया का कमाल है.

पीएम मोदी ने कहा कि जिनके लिए गरीबी सिर्फ फोटो खिंचवाने का खेल होता है, जिसे कभी भूखे पेट सोने का दर्द नहीं पता उसके लिए गरीबी एक मानसिक अवस्था होती है. हमारे लिए तो गरीबी एक बहुत बड़ी चुनौती है. गरीबी से जूझने के लिए पूरा परिवार खप जाता है. कोई भी गरीब, वो चाहे अनपढ़ ही क्यों न हो, वो भी इस योजना से आसानी से जुड़ सकता है. ऐसे श्रमिक जिनकी उम्र 18_40 साल के बीच है और मासिक कमाई 15,000 रुपये से कम है, वो सभी इस योजना से जुड़ सकते हैं!

Ise bhi padhe

Imran khan||Life Documentary || इमरान खान का जीवन परिचय


उन्होंने आगे कहा कि इस योजना का हिस्सा बनने के लिए श्रमिक साथियों को नजदीकी कॉमन सेंटर में जाकर फॉर्म भरना होगा. आपका काम सर्विस सेंटरों पर कुछ ही मिनटों में हो जाएगा. यही तो डिजिटल इंडिया का कमाल है. 2014 से पहले देश में जहां लगभग 80 हजार कॉमन सर्विस सेंटर थें, वहीं अब हमारी सरकार में इनकी संख्या बढ़कर के 3,00,000 से ज्यादा हो गई है. अब यही सर्विस सेंटर प्रधानमंत्री मानधन योजना से जुड़ने वाले कामदार साथियों की सहायता करेंगे!


पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के उन तमाम परिवारों से आग्रह करूंगा कि अपने घर पर काम करने वाले लोगों को पीएम श्रम योगी मानधन योजना से जुड़ने में मदद कीजिए!


PM Narendra Modi in Gujarat : पीएम नरेंद्र मोदी अभी गुजरात के दौरे पर hai Gujrat के वस्त्रल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ कर 11,51,000 लाभार्थियों तक 13,58,31,918 रुपये की धनराशि सीधे पेंशन खातों में ट्रांसफर की!


माकपा नेता ने की पीएम मोदी माकपा नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, तो पार्टी ने दिखा दिया बाहर का रास्त 


माकपा के एक नेता को पीएम मोदी की तारीफ भारी पड़ी

मुंबई: माकपा के एक नेता को पीएम मोदी की तारीफ भारी पड़ गई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की कथित तौर पर तारीफ करने पर महाराष्ट्र से माकपा के एक नेता को पार्टी की केन्द्रीय समिति से निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक माकपा के पूर्व विधायक नरसैया एडम ने सोलापुर जिले में एक आवास परियोजना को मंजूरी देने के लिए जनवरी में मोदी और फडणवीस की सराहना की थी और उन्हें धन्यवाद दिया था. एडम राज्य विधानसभा में इसी क्षेत्र से निर्वाचित हुये हैं. उन्होंने मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए कथित तौर पर शुभकामना भी दी थी!


पार्टी के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को बताया, ‘ऐसी तारीफ पार्टी की नीति के खिलाफ hai ease में उन्हें तीन महीने के लिए पार्टी की केन्द्रीय समिति से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है'. केन्द्रीय समिति कम्युनिस्ट पार्टी की निर्णय लेने वाली एक प्रमुख समिति है. इस मामले पर एडम की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी!


दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को बताया 'दुर्घटना' तो वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

Yha bhi dekhe

2019||भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान, कल होगी वतन वापसी Inshallah


भारतीय वायुसेना (IAF) की पीओके के बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट किए थे.


केंद्रीय मंत्री वीके सिंह.

PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह
PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह 



नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Digvijaya Singh
पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने इस पर कहा, 'पूरे सम्मान के साथ मैं दिग्विजय सिंह से पूछना चाहता हूं, क्या राजीव गांधी की हत्या दुर्घटना थी, या आतंकवादी वारदात...?' बता दें, Bhartiye vayoo sena (IAF)
की पीओके के बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर(PMModi)पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट किए थे.

उन्होंने ट्वीट किया था, 'हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित और करीबी रिश्तेदारों को देखा है!


किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गई. 'Air Strike' के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है.'

बाबा रामदेव|| ने कहा कि भगवान राम मुसलमानों के पूर्वज है|| 2019


वीके सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'कांग्रेस को क्या हो गया है...? देश की जनभावना से एकदम उल्टी बात कर रहे हैं, सेना की जानकारी को झुठला रहे हैं... ऐसा किसी लोकतांत्रिक देश में नहीं होता, जहां सेना पर ही अविश्वास दर्शाया जाता हो👤

Agar apko ye post PM Narendra Modi in Gujarat||पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद वह निशाने पर आ गए हैं. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह  pasand aae to please zyada se zyada shear kare Allah hafiz dua me yaad rakhna next post me milte hai.

No comments:

Post a Comment